विराट कोहली ने मेरे उपर थूका था, पीटने की धमकी दी.. यहाँ देखें वीडियो

संन्यास लेने के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विराट कोहली ने उन पर थूका था और मुझे पीटने की धमकी दी थी.

केप टाउन। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीन एल्गर ने एक अहम दावा पेश किया है. एल्गर ने जनवरी में भारत के खिलाफ श्रृंखला के आखिरी टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लिया। उनका दावा है कि एक टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली ने उन पर थूक दिया था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के टीम साथी एबी डिविलियर्स के अनुरोध पर, उन्होंने दो साल की अवधि के बाद माफी जारी की।

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दिसंबर में घरेलू दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद, एल्गर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। इस खेल में, उन्होंने सामान्य कप्तान के रूप में टेम्बा बावुमा की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व संभाला। एल्गर ने एक पॉडकास्ट पर कहा कि उनकी रविचंद्रन अश्विन और कोहली दोनों से लड़ाई हो गई.

ये टिप्पणियाँ एल्गर ने पॉडकास्ट “बैंटर विद द बॉयज़” पर की थीं। इस शो में उनके साथ रग्बी स्टार जीन डिविलियर्स और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस भी शामिल हुए थे।

उन्होंने टिप्पणी की, “भारत में वह पिच एक मजाक की तरह थी।” ऐसा लग रहा था जैसे अश्विन और “उसका नाम क्या है भाई?” जैसे ही मैं बल्लेबाजी करने आया। मैं खुद को जडेजा और कोहली के मुझ पर थूकने से बचा रहा था, जैसा कि किसी ने मेरी पीठ पीछे कहा था।”

एल्गर ने कहा कि उन्होंने जवाबी कार्रवाई में कोहली पर हमला किया. एल्गर ने पॉडकास्ट होस्ट के इस सवाल के जवाब में कहा, “हां, वह समझ गए होंगे, क्योंकि (एबी) डिविलियर्स आरसीबी में उनके साथी थे।” “अगर तुमने ऐसा किया तो मैं तुम्हें पूरी तरह नष्ट कर दूंगा,” मैंने कहा।

फिर भी, मैंने देखा कि यह महसूस करने के बाद कि उसने क्या किया है, डिविलियर्स उसके पास आए और पूछा, ‘यार, तुम मेरे साथी पर क्यों थूक रहे हो?” उन्होंने आगे कहा। यह अच्छा नहीं है,’ मैंने सोचा, और दो साल बाद, कोहली दक्षिण अफ़्रीका के खेल के दौरान मुझे एक तरफ बुलाया और पूछा कि क्या हम शृंखला ख़त्म होने से पहले ड्रिंक कर सकते हैं।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

एल्गर ने कहा, “कोहली ने कहा, ‘मैं अपने कृत्य के लिए माफी मांगना चाहता हूं।'” दक्षिण अफ्रीका में दो साल बिताने के बाद, उन्होंने माफी मांगी और पूछा कि क्या हम श्रृंखला के बाद ड्रिंक के लिए एक साथ मिल सकते हैं। हमने सुबह तीन बजे तक साथ बिताया. ये उनका शराब पीने का दौर था. यह स्पष्ट है कि वह तब से विकसित हुआ है।

Leave a Comment